अजब पत्नी की गजब कहानी

अजब पत्नी की गजब कहानी

 

हेलो दोस्तों,

आज में आपके लिए डरावनी सी नहीं थोड़ी मज़ेदार सी कहानी लेकर आई हूँ। आपको यह कहानी कैसी लगी मुझे प्लीज कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताना।  तो चलिए चलते है कहानी की तरफ।

एक लड़के की शादी नई - नई शादी हुई थी उसकी पत्नी बहुत सुन्दर थी। अपनी इतनी सुन्दर पत्नी को देख तो उसकी ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। उसने अपनी पत्नी से अपने सभी दोस्तों को मिलवाया। 

 


मगर आगे क्या होने वाला था इससे बेखबर ख़ुशी से अपनी पत्नी को घर लाया।

अगले दिन उसने अपनी पत्नी से कहा जाओ मेरे लिए खाना बना दो मुझे ऑफिस जाना है - पत्नी ने तुरंत जवाब दिया में क्यों बनाऊ ? में तो नहीं बनाउंगी।

अब यह सुनकर तो वह हक्का बक्का रह गया। बेचारा बिना खाना लिए ही ऑफिस चला गया। शाम को थक हारकर ऑफिस से घर आया तो उसने पूछा तुमने खाने में क्या बनाया है मुझे बहुत भूख लगी है।

उसकी पत्नी ने तुरंत जवाब दिया मैंने खाना नहीं बनाया में क्यों बनाऊं। अब तो लड़के को बहुत गुस्सा आया और वो बोला ठीक है मत बनाओ खाना और कभी मेरे लिए खाना मत बनाना।  मै भूखा ही सोने जा रहा हूँ। उसकी पत्नी ने तुरंत जवाब दिया क्यों न बनाऊ खाना, मै तो बनाउंगी खाना। मै तो नहीं सोने दूंगी तुम्हे भूखा।

यह क्या हुआ ? अभी तो मना कर रही थी और अब डांटकर खाना खिला रही है। अब उसे समझ आया और उसने अपने माथे पर हाथ रखा और बोला हाय! ये तो उलटी बाते समझती है सीधी बाते इसकी समझ में नहीं आती।

अब पति समझ गया की उसे अपनी पत्नी से कैसे बाते करनी है और काम कैसे कराना है। एक दिन उसका मन खिचड़ी खाना का हुआ उसने अपनी पत्नी को बुलाया और बोला - मै बिल्कुल खिचड़ी नहीं खाऊंगा तुम खिचड़ी मत बना लेना। उसकी पत्नी ने तुरंत जवाब दिया। मै तो खिचड़ी ही बनाउंगी और अब तो खिचड़ी ही खाओगे तुम।

पति मन ही मन हसने लगा और अब उसे पता चल गया की उसे अपनी पत्नी को हर बात के लिए कैसे मनाना है।

एक दिन उसके दोस्तों ने कहा की तुम्हारी नई - नई शादी हुई है जाओ हरिद्वार घूमकर आओ गंगा जी नहाकर आओ। भगवन का आशीर्वाद मिलेगा। उसने सोचा ठीक है इसी बहाने घूमना भी हो जायेगा। शाम को उसने अपनी पत्नी से बोला तुम कल बिल्कुल भी तैयार मत होना और हम गंगाजी नाहने नहीं जाएंगे। उसकी पत्नी ने तुरंत जवाब दिया क्यों नहीं जाएंगे मै तो ज़रूर जाउंगी गंगाजी नाहने और सुबह जल्दी तैयार हो जाउंगी।

अगली सुबह दोनों घूमने गए वहां बहुत भीड़ थी उसने अपनी पत्नी से कहा - पानी का बहाव बहुत तेज़ है ज़्यादा अंदर मत जाना। उसकी पत्नी तुरंत बोली मै तो जाउंगी अंदर और वो पानी के अंदर तक चली गई पानी का बहाव ज़्यादा होने के कारण वह बह गई।

सभी लोगो की अफरा तफरी मच गई कि एक औरत पानी में बह गई है उसे बचाओ। सब को उसे पानी के बहाव वाली दिशा में ढूंढने लगे। उसके पति ने माथे पर हाथ रखा और बोला भाइयो वो उलटी है उलटी बाते समझती है। उसे पानी के उलटे बहाव कि दिशा में ढूंढो। वो वहीँ मिलेगी।

उसने पानी के उलटी बहाव कि दिशा में ज़ोर से आवाज लगाई तुम पानी के बाहर मत आना अंदर ही रहने। कुछ सेकण्ड बाद पानी के विपरीत दिशा से आवाज़ आई मै क्यों मानु तुम्हारी बात मै तो बाहर आउंगी और कुछ ही मिनट में उसकी पत्नी पानी से बाहर आ गई।

यह देख वहां खड़े सब लोग पहले चौक गए फिर ज़ोर ज़ोर से हंसने लगे। 

 हमारी अन्य कहानियाँ - कोठी में कौन है पार्ट-2 

                     आत्माओ का तांडव   

                     जलता सा घर

दोस्तों आपको यह कहानी किसी लगी प्लीज मुझे कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताये ताकि में आपके लिए ऐसी कहानियाँ लिखती रहूं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जलता सा घर

कोठी में कौन है? ll